Formulir Kontak

Nama

Email *

Pesan *

Cari Blog Ini

Bihar Flood Bhagalpur म बढत ह ज रह Ganga नद क जलसतर कटव स लग म दहशत

Bihar Flood: Bhagalpur में बढ़ता ही जा रहा Ganga नदी का जलस्तर, कटाव से लोगों में दहशत

Bhagalpur में बाढ़ से मचा हाहाकार, Ganga नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा

Bihar के Bhagalpur में Ganga नदी के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि से इलाके में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। नदी के किनारे बसे दर्जनों गांवों में पानी घुस गया है जिससे लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बाढ़ का पानी घरों और फसलों को भी नुकसान पहुंचा रहा है। कटाव से डरे लोगों में दहशत का माहौल है।

जल संसाधन विभाग के अनुसार, Bhagalpur में Ganga नदी का जलस्तर खतरे के निशान से करीब दो मीटर ऊपर बह रहा है। नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और अगर यही स्थिति रही तो और अधिक इलाकों में बाढ़ का पानी घुस सकता है।

बाढ़ के कारण सबसे ज्यादा परेशानी निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को हो रही है। कई गांवों में तो पानी घरों के अंदर तक घुस गया है जिससे लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने को मजबूर होना पड़ा है।

बाढ़ से फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। धान की फसल पानी में डूब गई है जिससे किसानों को भारी नुकसान होने की आशंका है।

इधर, बाढ़ के कारण कई इलाकों में कटाव भी हो रहा है। नदी किनारे बसे गांवों में कटाव से लोगों में दहशत का माहौल है। लोग अपने घरों और खेतों को बचाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं।

जिला प्रशासन बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य कर रहा है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है और उन्हें खाने-पीने का सामान मुहैया कराया जा रहा है।


Komentar